World Cup Points Table : जैसा कि सबको पता है वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन वनडे मैच की सीरीज में पाकिस्तान ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। यह सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल के अनुसार खेली जा रही है। इसका मतलब है कि जो भी टीम टॉप 7 में रहेगी वह इस पॉइंट टेबल में भी टॉप पर रहेगी। उन सभी टीमों का 2023 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता साफ हो जाएगा। लेकिन जिस देश में इस वर्ल्ड कप का आयोजन होगा उसे सीधे ही एंट्री मिल जाएगी।

World Cup Points Table : पाकिस्तान को हुआ फायदा

आपको बताते पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है। इस सीरीज के तीनों मैच जीतने के बाद अब वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान की टीम को काफी फायदा पहुंचा है। पाकिस्तान की टीम तीनों में जीतने के बाद अब तो चार टीमों में शामिल हो गई है।

World Cup Points Table

पॉइंट्स टेबल:- इस सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश 18 में से12 मैच जीतकर पहले स्थान पर है। इसके बाद अफगानिस्तान 12 में से 10 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम 15 में से 9 में से जीतकर कब्जा किए हुए हैं। तो वहीं पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज को हराकर पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के टीम में खेले गए 15 मैचों में से 9 मैच जीते हैं।

World Cup Points Table : पाकिस्तान की जीत से भारत को नुकसान

पाकिस्तान की इस सीरीज को जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत नुकसान पहुंचा है।वेस्टइंडीज की टीम 21 में से आठ मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है, तो दूसरी तरफ से भारत में 12 में से आठ मैच जीतकर आठवें स्थान पर चली गई है। सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया 12 में से सात मैच जीत चुकी है। लेकिन भारतीय टीम को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है जिस कारण से टीम डायरेक्ट एंट्री करेगी।

अगर बाकी टीमों की बात करें तो भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड है। भारत ने आखिरी वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी में खेला था। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 50 ओवर के मैच खेलेगी और उसी दौरान भारतीय टीम की नजरें पॉइंट टेबल में सुधार करने पर होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.