Virat Kohli : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप के दौरान एक बार फिर मैदान में उतरने वाले हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप से पहले विराट कोहली को कुछ मैचों में आराम दिया गया था, ताकि वह बड़े टूर्नामेंट में एकदम फ्रेश माइंड से और बिना थके खेल पाए. मैच की शुरुआत से पहले वह प्रैक्टिस सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाते हुए नजर आए हैं. यही देखकर लोगों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) के पूर्व आईपीएल साथी एबी डिविलियर्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले उनके लिए एक विशेष संदेश भेजा है. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, “मै इस मैसेज को शेयर करते हुए खुद को बहुत भाग्यशाली समझ रहा हूं. मैं अपने सबसे अच्छे दोस्त विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाला भारत का पहला क्रिकेटर बनने की बधाई दे रहा हूं.”

Virat Kohli

Virat Kohli : तीनों प्रारूपों में हो जाएंगे 100 मैच

आज भारत और पाकिस्तान के बीच पहले मुकाबले में मैदान पर उतरते ही विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों प्रारूपों में 100 क्रिकेट मैच खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा वह भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा 100 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट कोहली ने अब तक भारत के लिए 102 इंटरनेशनल टेस्ट, 262 वनडे मैच और 99 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

इसके साथ ही विराट कोहली के नाम एक और खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. इस मुकाबले में खेलने के साथ ही विराट कोहली के नाम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 या उससे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर के नाम दर्ज है. रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 112 टेस्ट मैच, 236 वनडे मैच और 102 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.