Virat Kohli : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को तो सभी जानते हैं। उन्होंने काफी बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। अभी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं किंग कोहली। रन मशीन के नाम से पहचाने जाने वाले विराट कोहली पिछले 3 साल से फॉर्म में नहीं है। उन्हें लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण और लंबे आईपीएल के शेड्यूल के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आराम दिया गया है।

शायद इस आराम के बाद उनकी फॉर्म अच्छी हो जाए। अगर विराट कोहली बाद में भी अपना खराब प्रदर्शन जारी रखते हैं तो भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या हो सकती है। विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन इनकी खराब फॉर्म के कारण इन तीन खिलाड़ियों को उनकी जगह t20 विश्व कप में मौका दिया जा सकता है।

Virat Kohli

Virat Kohli : ये है वो खिलाडी जो ले सकते है कोहली की जगह

1. श्रेयस अय्यर:- श्रेयस अय्यर को विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर सबसे अच्छा रिप्लेसमेंट माना जा सकता है। यह खिलाड़ी लंबे लंबे शॉट खेलने में माहिर है और मैच का रुख पलट सकते है। श्रेयस को विराट कोहली की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया है।

जिन्होंने अभी तक 38 से ज्यादा मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 900 से भी ज्यादा रन बनाएं। आईपीएल में 16 मैचों में 341 रन बना चुके है। जो कि उनकी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

2. सूर्यकुमार यादव:- यह खिलाड़ी भी बल्लेबाजी में विराट कोहली (Virat Kohli) को टक्कर दे सकता है। उनकी प्रतिभा के लिए इन्हें जाना जाता है। अगर सूर्यकुमार यादव नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं तो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए वह खतरनाक बल्लेबाज हो सकते हैं। इन्होंने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 351 रन बनाए हैं।

3. हार्दिक पांड्या:- हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। जो कि मैच के आखिरी में आकर लंबे लंबे शॉट लगा सकते हैं और पारी का रुख बदल सकते हैं। लेकिन अब वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का दावा भी ठोंक सकते हैं।

इन्होंने आई पी एल 2022 में विपरीत परिस्थितियों में भी मैच जिताए हैं। अगर रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारते हैं तो वह यह रोल निभाने में काफी सक्षम है।

Leave a comment

Your email address will not be published.