Triple Century In ODI : क्रिकेट में कई ऐसे कई रिकॉर्ड बन जाते हैं जिन्हें देखकर दुनिया हैरान रह जाती है, ऑस्ट्रेलिया के स्टीफन नीरो ने वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर सभी को हैरान कर दिया है। स्टीफन नीरो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार तिहरा शतक (Triple Century In ODI) लगाया और वह आखिरी तक आउट भी नहीं हुए।

इस खिलाड़ी ने किया कमाल:- ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीफनी नीरो ने ब्लाइंड क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 140 गेंदों में 309 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 49 चौके और एक जबरदस्त छक्का लगाया। उन्होंने मैदान पर हर तरफ शॉट्स लगाए। स्टीफन नीरो ने अपने पारी से सभी लोगों का दिल जीत लिया। वह वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मशूद जान का 24 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मसूद ने 1998 में पहले ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 262 रन बनाए थे।

Triple Century In ODI

Triple Century In ODI : लगातार तीसरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में स्टीफन ने लगातार तीसरा शतक लगाया है। उन्होंने पहले मैच में 113 रन और दूसरे मैच में 101 रन बनाए। उनका एवरेज 500 से ऊपर का है। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सभी लोग फैन हो चुके हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आठ मैचों की सीरीज चल रही है जिसमें अभी तक छह मैच पूरे हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 541 रन:- स्टीफन नीरो की बल्लेबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने 40 ओवर के मैच में 542 रन बनाए। इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम मुकाबले में कहीं नजर नहीं आई। न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 272 रन ही बना सकी। स्टीफन के अलावा माइकल जेनिस ने भी 58 रन बनाए। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 266 रन की साझेदारी की।

Leave a comment

Your email address will not be published.