बीसीसीआई ने बुधवार 15 जून को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। पहली बार इस टीम में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है। इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी गई है। इस भारतीय टीम में संजू सैमसन और सूर्य कुमार की वापसी हुई है। लेकिन आपको बता दें कि इस 17 सदस्य वाली टीम में राहुल तेवतिया को जगह नहीं दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने भी राहुल त्रिपाठी की तरह आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हुए ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए 16 मैच खेले हैं। जिसमें 147.62 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 217 रन बनाए थे, लेकिन टीम में उन्हें जगह नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपना दुख जताया है। भारतीय टीम में आयरलैंड दौरे के लिए राहुल तेवतिया को जगह नहीं दी गई इसलिए उन्होंने ट्विटर पर अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने कहा, “उम्मीदें दर्द देती हैं।”

भारतीय टीम

पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया

आपको बता दें कि राहुल तेवतिया को पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया। था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने के लिए नहीं दिया गया। भारतीय टीम को आयरलैंड दौरे पर दो T20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 26 जून को और दूसरा मैच 28 जून को डबलिन में खेला जाएगा।

चुनी गई भारतीय टीम:- ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, यूज़वेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

Leave a comment

Your email address will not be published.