भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर अपनी भारतीय टीम चुनी है।

आकाश ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं चुना है। उन्होंने टीम की कमान हार्दिक पांड्या को दी है। गौरतलब है कि हार्दिक की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में खिताब जीत लिया। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल, ईशान किशन को चुना है। राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए 15 मैच में 135.38 के स्ट्राइक रेट की मदद से 616 रन बनाये है। वहीं, ईशान किशन ने इस सीजन में 14 मैचों में 120.11 के स्ट्राइक रेट के साथ 418 रन बनाये है।

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को अपनी टीम में चुना

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को अपनी टीम में चुना है। इन सभी ने अपनी-अपनी टीमों के लिए आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया है।

कमेंटेटर ने ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, और क्रुणाल पांड्या को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, विकेटकीपर और फिनिशर के रूप में आकाश ने दिनेश कार्तिक को टीम में चुना है।स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने टीम में जगह बनाई है, जबकि तेज गेंदबाजों में आकाश ने मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में चुना है। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए फिनिशर की भूमिका को अच्छे से निभाया है। कार्तिक ने इस सीजन में 16 मैच खेले और 183.33 के शानदार स्ट्राइक रेट की मदद से 333 रन बनाये है।

वहीं, हार्दिक पांड्या की बात की जाए तो वो गुजरात टाइटंस की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है और उन्होंने टीम को खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हार्दिक ने इस सीजन में 15 मैच खेले और 131.27 के स्ट्राइक रेट की मदद से 487 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने 8 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 17 मैचों में 7.75 के इकॉनमी रेट की मदद से 27 विकेट लिए है।

वहीं, कुलदीप यादव इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैच में 8.44 के इकॉनमी रेट की मदद से 21 विकेट अपने नाम किये।

आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के आधार पर आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह।

Leave a comment

Your email address will not be published.