Team India : भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्माइस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी यह फॉर्म सलामी बल्लेबाज बनने के बाद से ही लगातार चलती आ रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इससे पहले रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते थे. लेकिन जब से उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया है, उनकी बल्लेबाजी में चार चांद लग गए हैं.

ऐसा ही एक खिलाड़ी अब भारतीय टीम (Team India) में शामिल है, जो फिलहाल मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करता है. लेकिन अगर उसे भी रोहित शर्मा की तरह सलामी बल्लेबाज के तौर पर खिलाया जाए तो वह रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ सकता है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में जो इस समय काफी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहा है.

Team India

Team India : ये है वो खिलाड़ी

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हैं. अगर उन्हें भी कप्तान रोहित शर्मा की तरह सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाए तो वह काफी आक्रामक शॉट खेलते है. वह विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. अगर इन्हें भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज बना दिया जाए तो अपने बल्ले से वह गेंदबाजों को धूल चटा देंगे और हर मैच को भारत के पक्ष में ला देंगे.

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की झलक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत में देखने को मिलती है. भारतीय टीम (Team India) की कप्तानी में 2007 में धोनी को सौंपी गई थी, तो वहीं बेहतर कप्तान उभर करने के लिए थे. महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को दो बार विश्वकप और एक बार चैंपियंस ट्रॉफी जिताने में कामयाबी हासिल की है.

Team India : धोनी की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है

इसी तरह ऋषभ पंत भी कुछ मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं. उन्हें भी धोनी की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. रोहित शर्मा की उम्र 35 वर्ष पूरी हो चुकी है. इसलिए उनका कंपटीशन बढ़ता जा रहा है.

बीसीसीआई फिलहाल टीम में युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे रही है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 को मद्देनजर रखते हुए भारतीय टीम की तैयारियां अभी से शुरू हो गई है. 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होगा और इसे जीतने के लिए भारतीय टीम पूरी कोशिश करेगी. जिस तरह धोनी ने रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से एक सलामी बल्लेबाज बनाया था और उन्होंने इस पद का काफी फायदा उठाते हुए कई रिकॉर्ड बनाए हैं. ठीक उसी प्रकार ऋषभ पंत को भी कप्तानी का मौका दिया जाएगा तो वह भारतीय टीम को आगे ले जाएंगे और नया मुकाम हासिल करेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published.