Team India : एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान आज भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा. दोनों ही टीमें सुपर 4 में पहुंच चुकी है और अब भारत एक की मैच हारना नही चाहेगी, वह भी खासकर पाकिस्तान से. इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत अपना पुरजोर लगा देगी. लेकिन टीम इंडिया में दो खिलाड़ी ऐसे है जो उसके लिए परेशानी खड़ी कर सकते है. इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा को इनका इस्तेमाल बहुत सोच समझ कर करना होगा.

भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वापसी के बाद भी खराब फॉर्म से गुजर रहे है. 28 अगस्त को हुए पाकिस्तान के साथ पहले मुकाबले में वह पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. उम्मीद की जा रही थी कि वह हांगकांग के खिलाफ बड़ी पारी खेलेंगे. लेकिन वह थोड़ी देर क्रिज पर टिकने के बाद आउट हो गए और भारतीय फैंस की उम्मीदों को एक बार फिर तोड़ दिया. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के जल्दी आउट होने से बाकी खिलाड़ियों पर प्रेशर बढ़ जाता है. इसलिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप से पहले उनका फॉर्म में लौटना जरूरी है.

Team India

Team India : ये स्पिनर भी एशिया कप में रहा फ्लॉप

भारतीय टीम (Team India) के स्टार स्पिनर यूजवेंद्र चहल अपनी फॉर्म में नजर नही आ रहे है. पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मैच में उन्होंने बहुत ज्यादा रन ठुकवा दिए थे. उन्होंने अपने चार ओवर में 32 रन देकर एक भी विकेट नही लिया. दुबई की पिच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद साबित होती है. फिर भी चहल इसका फायदा नही उठा पाए.

हांगकांग के खिलाफ भी उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नही किया. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 18 रन भी दे दिए और एक भी विकेट नही ले पाए. इसलिए रोहित शर्मा को चहल से ओवर करवाते समय बहुत ध्यान देना होगा.

एशिया कप टूर्नामेंट की सबसे ज्यादा बार विजेता भारतीय टीम (Team India) ही रही है. भारत ने अब तक 7 बार एशिया कप टूर्नामेंट की ट्रॉफी अपने नाम की है. भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक एशिया कप टूर्नामेंट के कुल 15 मैच खेले गए हैं. इनमें से 9 मुकाबले भारत ने जीते हैं और पांच मैचों में पाकिस्तान टीम विजयी रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published.