Team India Schedule : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर पूरी हो चुकी है। इसके बाद अब भारतीय टीम अगले 4 से 5 महीनों में कुल 6 देशों का दौरा करेगी जिसकी शुरुआत आयरलैंड से होगी। इसके बीच टीम को 2 घरेलू सीरीज भी खेल नहीं है। यह विदेशी दौरा 26 जून से शुरू होगा जहां उसे आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Team India Schedule : भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी

आयरलैंड के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड जाएगी। इंग्लैंड में भारत को एक टेस्ट मैच के अलावा तीन वनडे और 3 ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच यह दौरा 1 से 17 जुलाई तक चलेगा। टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। इंग्लैंड जाने वालों में विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी है।

Team India Schedule

इंग्लैंड के साथ खेलने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को पहला वनडे मैच 22 जुलाई को खेलना है। यहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के अलावा पांच टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

Team India Schedule : एशिया कप का आयोजन सितंबर में

वेस्टइंडीज का दौरा खत्म होते ही भारत को श्रीलंका जाना है और श्रीलंका में भारतीय टीम को T20 एशिया कप में भाग लेना है। एशिया कप का आयोजन सितंबर में होगा। एशिया कप हो जाने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज खेलनी है। घरेलू सीरीज में भारत को चार टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आयोजन सितंबर अक्टूबर में किया जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम T20 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। t20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करेगी। बांग्लादेश में भारतीय टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद साल के आखिर में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की 1 घरेलू सीरीज खेलनी है। दोनों टीम इस सीरीज के लिए दिसंबर में मैदान में उतरेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.