Team India : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत को आयरलैंड जाना है। आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम (Team India) के नौवें T20 कप्तान होंगे। इस समय ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच की कप्तानी संभाल रहे हैं।

गुजरात को हार्दिक ने जीताया आईपीएल:- हाल ही में आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी मे ट्रॉफी जितवाई है। जिसके बाद से ही उनकी कप्तानी की तारीफ हो रही है। इस पूरे समय के दौरान भारतीय टीम के कप्तान पद के लिए एक और खिलाड़ी दावेदार था जिसे नजरअंदाज किया गया।

Team India : श्रेयस अय्यर को नहीं समझा दावेदार

श्रेयस अय्यर एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भारतीय टीम की कप्तानी के काबिल माने जाते थे। उन्होंने साल 2020 में अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक पहुंचाया था। उस समय उन्होंने एक अच्छे कप्तान के गुण दिखाए थे, लेकिन भारतीय टीम ने शायद इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

Team India

इसके अलावा श्रेयस अय्यर अभी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को कप्तानी के बारे मे नहीं सोचना चाहिए और रन बनाने की तरफ ध्यान देना चाहिए। ताकि कम से कम उनकी जगह टीम में बनी रहे।

Team India : श्रेयस नही है अच्छी फॉर्म में

आपको बता दें श्रेयस अय्यर के लिए मौजूदा T20 सीरीज और इस बार का आईपीएल अच्छा नहीं रहा है। दूसरे टी-20 मैच में श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों में 40 रन बनाए थे। इसके अलावा तीसरे मैच में उन्होंने 11 गेंदों में सिर्फ 14 रन बनाए। इस बार आईपीएल मे श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे थे और उन्हें केकेआर का कप्तान भी बनाया गया। केकेआर ने श्रेयस की कप्तानी में इस आईपीएल में अपने 14 लीग मैच खेले। इनमें से केकेआर ने सिर्फ 6 मैच जीते और आठ मुकाबलों में वह हार गई।

Leave a comment

Your email address will not be published.