Team India : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज एजबेस्टन में खेली जा रही है जिसमें दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हो चुकी हैं. यह सीरीज टाई हो चुकी है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 और इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई से होने वाली है. जिसे लेकर भारतीय टीम से अब एक बड़ी खबर सामने आई है. केस T20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेंगे तो वही हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस सीरीज में दिखाई नहीं देंगे.

Team India

Team India : यह दिग्गज खिलाड़ी होगा नया कोच

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से T20 सीरीज खेली जाएगी. इस शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को आराम देने का फैसला किया है. क्योंकि टेस्ट सीरीज और टी-20 सीरीज के बीच मात्र 2 दिन का ही फासला है. उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका निभाते हुए दिखेंगे. आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के दौरान वीवीएस लक्ष्मण की टीम (Team India) के हेड कोच की भूमिका में नजर आए थे. हालांकि वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग के दौरान हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया था.

इसके अलावा भारतीय टीम (Team India) के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और वह इस सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

T20 सीरीज का शेड्यूल :-

7 जुलाई: पहला T20 मैच (द रोल बाउल, साउथेम्पटन)

9 जुलाई: दूसरा T20 मैच (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

10 जुलाई: तीसरा T20 मैच (ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम)

Leave a comment

Your email address will not be published.