Team India : भारतीय टीम में सही खिलाड़ियों का चुनाव ना होने के कारण एशिया कप में हार का सामना करना पड़ा. पिछली बार भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ही 2018 का एशिया कप अपने नाम किया था. लेकिन इस बार रोहित शर्मा और उनकी टीम काफी बेकार नजर आई और एशिया कप से बाहर हो गई.

भारतीय टीम (Team India) में सलामी बल्लेबाजी को लेकर भी काफी जद्दोजहद देखने को मिली. चोटिल केएल राहुल ने ठीक होकर टीम में वापसी की लेकिन वह शुरुआती मुकाबलों में बिलकुल फ्लॉप ही नजर आए. आज हम आपको लोकेश राहुल की जगह 3 बेहतरीन ओपनर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो उनकी जगह ले सकते थे.

Team India

Team India : यह है वो तीन खिलाडी

शुभमन गिल :- शुभमन गिल टीम के लिए कई मैचों में सलामी बल्लेबाजी कर चुके है और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ गिल ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग की थी. इस सीरीज में उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड भी दिया गया था. वह एक परफेक्ट खिलाड़ी है जो केएल राहुल की जगह ले सकते है.

पृथ्वी शॉ :- पृथ्वी शॉ एक शानदार बल्लेबाज है, उन्हें सचिन तेंदुलकर की उपाधि भी दी गई है. ऐसा कहा जाता है कि उनके अंदर सचिन तेंदुलकर जैसा क्लास है. उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. लेकिन उन्हें भारतीय टीम की तरफ से ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के लिए अब तक 5 टेस्ट मैच, 6 वनडे मैच और एक ट्वेंटी-20 मैच खेला है.

ईशान किशन :- सलामी बल्लेबाजी के दौरान दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन देखा जाता है. जो कि काफी हद तक अच्छा माना जाता है. उसी तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन में लंबे लंबे शॉट के अलावा लंबी पारी खेलने की भी काबिलियत है. ईशान किशन ने भारतीय टीम के (Team India) लिए अब तक 6 एकदिवसीय मैच और 19 टी-20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने क्रमशः 144 और 543 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.