राहुल द्रविड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश नज़र आये. हालांकि सीरीज का अंतिम मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ जाने के बाद इसे 2-2 से बराबर कर वापसी करने में सफल रही. इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार कप्तानी का मौका मिला था. इस महीने के अंत में हार्दिक पंड्या की अगुवाई में आयरलैंड से 2 टी20 का मुकाबला खेलना है. वहीं एक टीम इस दौरान इंग्लैंड में तैयारियों में जुटी रहेगी. वहां 1 जुलाई से मैच होने हैं.

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने सीरीज के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, “दिनेश कार्तिक ने सीरीज में अंतिम ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें इसी खूबी के कारण ही टीम में जगह मिली है. राजकोट में खेले गए चौथे मैच में कार्तिक और पंड्या ने अंतिम 5 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की. हमें इसकी जरूरत भी थी, ताकि हम सीरीज बराबर कर सकें.”

बता दे कि कार्तिक ने 27 गेंद पर 55 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइक रेट 200 से ऊपर का रहा था. वहीं बात करें हार्दिक पंड्या की तो 31 गेंद पर 46 रन की पारी उन्होंने खेली थी. दोनों ने 33 गेंद पर 65 रन की साझेदारी करके स्कोर को 169 रन तक पहुंचाया था. टीम ने यह मैच 82 रन से जीता था.

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ : दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या अंतिम 5-6 ओवरों में दुनिया के बेस्ट फिनिशर

राहुल द्रविड़ ने कहा कि “दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या अंतिम 5-6 ओवरों में दुनिया के बेस्ट फिनिशर में से एक हैं. कार्तिक को जिस काम के लिए चुना गया था. वह उसे अच्छी तरह से पूरा कर रहे हैं.” राहुल द्रविड़ ने कहा कि “कार्तिक के खेल ने टीम को बहुत अधिक विकल्प दिए हैं. इस तरह की पारी से आप टीम में जगह पक्की करने के लिए दावेदारी पेश करने लगते हैं और उसने इसे बेहद ही मजबूती के साथ पेश किया है.” 37 साल के कार्तिक 16 साल से टी20 इंटरनेशनल खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने 4 पारियों में 46 की औसत से 92 रन बनाए, जिसमे 55 रन की सबसे बड़ी पारी शामिल है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 159 का रहा, जो बाकी सभी खिलाड़ियों से बेहतर है. उन्होंने आईपीएल 2022 में भी आरसीबी की ओर से खेलते हुए 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से टीम के लिए 300+ रन बनाए थे. पंड्या ने सीरीज में 154 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए है. उन्होंने टी20 लीग के 15वें सीजन में लगभग 500 रन बनाए थे और गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी भी जितवायी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.