Team India : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. क्योंकि T20 वर्ल्ड कप आने में काफी कम समय बचा है. T20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी हिटमैन रोहित शर्मा को सौंपी गई है और केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इस बार भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है. एशिया कप के दौरान गेंदबाजी क्रम की कमजोरी को देखते हुए T20 वर्ल्ड कप में इसे सुधारा गया है.

भारतीय टीम (Team India) में लंबे समय से मुख्य गेंदबाजों की कमी खल रही थी. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इस कमी को पूरा कर लिया गया है. एशिया कप में भी भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं हो पाए थे. लेकिन अब वह एकदम फिट है और टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है.

इन दो मुख्य तेज गेंदबाजों के अलावा एक और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मेरी टीम में शामिल करने की उम्मीद की जा रही थी. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी सहायता मिलती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Team India

Team India : इस खिलाड़ी ने ली जडेजा की जगह

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण उन्हें एशिया कप के साथ-साथ T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर कर दिया गया था. रविंद्र जडेजा की जगह भारतीय टीम में अक्षर पटेल को जगह दी गई है. इसके अलावा स्पिन गेंदबाजों के रूप में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में मौका दिया गया है.

T20 क्रिकेट से दूर रहने वाले मोहम्मद शमी को भी आगामी वर्ल्ड कप के स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट पिच को देखकर यह अहम फैसला लिया गया है. मोहम्मद शमी के अलावा श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को भी टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है.

Team India : T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, यूज़वेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई

Leave a comment

Your email address will not be published.