Team India : एशिया कप के दौरान भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप 4 में अपनी जगह बना ली है. भारतीय टीम ने पाकिस्तान और उसके बाद हांगकांग को हराकर यह मुकाम हासिल किया है. लेकिन भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारतीय टीम को शुरुआती दोनों मुकाबले जीताने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी घुटने की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं और अब उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं.

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं तो न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी चोटिल हो चुके है. भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है.पीठ में चोट लगने के कारण प्रसिद्ध कृष्णा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम (Team India) को तेज गेंदबाज के रूप में यह एक बड़ा झटका लगा है.

Team India

Team India : प्रसिद्ध कृष्णा को पेट की मांसपेशियों में खिंचाव

रिपोर्ट मिली है कि प्रसिद्ध कृष्णा को अचानक पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिस कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. अब आगे के दो मुकाबलों में उन्हें टीम में मौका मुश्किल मिलेगा. लेकिन अभी तक उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी की घोषणा नहीं हुई है.

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारतीय टीम (Team India) का कप्तान प्रियांक पांचाल को और टीम का कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है. इस दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो काफी मजबूत दिखाई दे रही है लेकिन तेज गेंदबाजी थोड़ी कमजोर है. अगर प्रसिद्ध कृष्णा टीम में शामिल होते हैं तो तेज गेंदबाजी के मामले में भारत न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देता.

प्रसिद्ध कृष्णा के टीम में शामिल ना होने के बाद अनुभवी गेंदबाजों की कमी जरूर रहेगी. यश दलाल, मुकेश यादव और अर्जन नागवासवाला के रूप में तेज गेंदबाज शामिल है. इनके अलावा स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव और तिलक वर्मा टीम में मौजूद हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.