T20 World Cup : T20 वर्ल्ड कप से पहले इस भारतीय खिलाड़ी ने हर तरह से अच्छा प्रदर्शन किया है। अपनी सकारात्मक सोच और अनुभव का परिचय भी दिया है। अब भारत के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने यह बताया है कि T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में कौन सा खिलाड़ी है रोहित शर्मा के लिए हुकुम का इक्का साबित होगा?

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले स्क्वाड प्रेडिक्शन करना आम बात हो गई है। अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और पंडितों की माने तो हर एक प्लेयर का अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन वर्ल्डकप 2022 के लिए बना रहा है। हाल ही में समाप्त हुई दक्षिण अफ्रीका T20 सीरीज में भी भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की है और सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया था।

अब सुनील गावस्कर ने इन सभी मैचों और आंकड़ों के आधार पर एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो रोहित शर्मा के लिए हुकुम का इक्का साबित हो सकता है।

T20 World Cup

T20 World Cup : 6 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज

भुवनेश्वर कुमार ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी टी20 मैचों की सीरीज में 6 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज रहे। ऐसा प्लेयर भी था भुवनेश्वर कुमार को जिसने विकेट लेने के मामले में पछाड़ा। अगर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की बात की जाए तो हर्षल पटेल टॉप 10 में 9वें स्थान पर थे। अस्थल पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 15 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे। इस सीजन उनका सबसे बेस्ट प्रदर्शन 34 रन देकर चार विकेट लेना था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें सुनील गावस्कर ने हर्षल पटेल का नाम स्टार स्पोर्ट्स पर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान लिया था। जहां सुनील गावस्कर ने कहा था कि हर्षल पटेल अनुभवी होने के साथ-साथ बहुत चतुर हैं। हर्षल पटेल ने 7 विकेट 7.3 की इकोनॉमी के साथ लिए हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि भुवनेश्वर के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के गेंदबाजी करेंगे। वही रोहित शर्मा हर्षल पटेल को नई गेंद से भी बॉलिंग करवा सकते हैं। जहां पर उनको धीमी गेंद डालने का बेहतर विकल्प मौजूद है।

T20 World Cup : भुवनेश्वर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अच्छे विकल्प

सुनील गावस्कर ने कहा कि भुवनेश्वर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी अच्छे विकल्प हैं। लेकिन हर्षल पटेल ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते है। ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि हर्षल पटेल भारतीय टीम के बड़े एसेट है। जहां आखिरी डेथ ओवर में धीमी गेंद फेंकने की कलाबाजी इनसे अच्छी और कोई नहीं कर सकता।

जहां तीसरे मुकाबले में हर्षल पटेल ने जो लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की थी वह बिल्कुल सटीक थी। जिसकी वजह से वह कामयाब हुए। इसके साथ ही हर्षल पटेल दबाव को देखकर बोलिंग करते हैं। जिससे वह और धारदार बॉलिंग करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.