T20 World Cup : एशिया कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लग चुकी है. हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस दौरान भारतीय टीम से बाहर चल रहे मुख्य गेंदबाजों से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया गया है.

एशिया कप के दौरान भारतीय टीम का गेंदबाजी क्रम काफी कमजोर था. इस दौरान भारत को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से चयनकर्ताओं ने गेंदबाजी क्रम को मजबूत बनाने के लिए कई खिलाड़ियों को शामिल किया है. लेकिन इस दौरान चयनकर्ताओं ने तीन ऐसे खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया है जो T20 वर्ल्ड कप में खेलने के हकदार नहीं थे. आज हम उन्हीं के बारे में आपको बता रहे हैं.

T20 World Cup

T20 World Cup : ये है वो तीन खिलाडी

केएल राहुल :- भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल लंबे समय बाद टीम में शामिल हुए हैं. लेकिन वह फॉर्म में वापसी नहीं कर पाए हैं. एशिया कप के दौरान भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसलिए T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उनकी जगह ईशान किशन को शामिल किया जा सकता था. ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज कई मैच खेले हैं. ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक 19 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है.

ऋषभ पंत :- भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एशिया कप के दौरान फ्लॉप नजर आए हैं. ऋषभ पंत भी अपनी परफॉर्मेंस के कारण टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के हकदार नहीं थे, फिर भी चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर लिया.

एशिया कप के दौरान ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक के साथ टीम में शामिल किया गया था. इस बार भी T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के टीम सिलेक्शन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को जगह दी गई है.

यूज़वेंद्र चहल :- भारतीय टीम के जादुई स्पिनर युजवेंद्र चहल एशिया कप में बिल्कुल नाकाम साबित हुए थे. एशिया कप के दौरान युजवेंद्र चहल से अच्छी गेंदबाजी रवि बिश्नोई ने की थी. लेकिन रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौके नहीं दिए गए. इस बार भी रवि बिश्नोई को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.