T20 World Cup : एशिया कप के दौरान भारतीय बाहर हो चुकी है. भारतीय टीम ने अपना एशिया कप का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था. इस दौरान भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 101 रन से जीत हासिल की थी. भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने अपना 71वां शतक भी पूरा कर लिया.

इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और अपना इंटरनेशनल क्रिकेट का 71वां शतक लगाया. इसके साथ ही गेंदबाजो ने भी शानदार प्रदर्शन किया था. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर आगामी T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी जगह पक्की कर ली है.

T20 World Cup

T20 World Cup : यह है वो खिलाडी

विराट कोहली :- भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली और अपना 71वां इंटरनेशनल शतक पूरा किया. यह है उनका T20 क्रिकेट का डेब्यू शतक था. विराट कोहली ने लगभग 3 साल बाद इंटरनेशनल शतक लगाया है. इससे पहले उन्होंने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था.

भुवनेश्वर कुमार :- भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. इस मैच से पहले वह पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ बहुत महंगे साबित हुए थे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें शानदार वापसी की.

उन्होंने चार और गेंदबाजी के दौरान 4 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने 1 ओवर मेडन भी डाला. भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के कारण ही भारतीय टीम 101 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल कर पाई.

रविचंद्रन अश्विन :- टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना कमाल दिखाया. अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए दावेदारी पेश की है. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर के अंदर 27 रन देकर एक विकेट भी लिया.

Leave a comment

Your email address will not be published.