T20 World Cup : इस बार T20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसके लिए सभी टीम तैयारियों में लगी हुई हैं। इस वर्ल्ड कप में अमेरिका की टीम भी तैयारी में लग चुकी है। विश्व कप के लिए होने वाले क्वालीफायर मुकाबलों के लिए अमेरिका ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

अमेरिका की इस टीम में ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी और पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले 11 जुलाई से 17 जुलाई के बीच खेले जाएंगे। क्वालीफायर मुकाबलों में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगे, जिसमें से टॉप 2 टीमें ही वर्ल्डकप खेलने का अवसर उठा पाएंगी।

T20 World Cup : भारतीय खिलाड़ी है अमेरिका का कैप्टन

भारतीय मूल के खिलाड़ी मोनाक पटेल अमेरिका की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टीम में लगभग आधा दर्जन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। बात करें कप्तान मोनाक पटेल की तो 29 वर्षीय हैं खिलाड़ी भारत के गुजरात में जन्मे हैं। अब तक वह कुल 16 T20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 15 की औसत से 164 रन बनाए हैं। यह टीम में एक विकेटकीपर के तौर पर खेलते हैं।

T20 World Cup

ये है भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी:- पता चला है कि टीम में करीब आधा दर्जन खिलाड़ी भारत और पाकिस्तान के हैं। इसमें टीम के कप्तान मोनाक पटेल, निसर्ग पटेल, जसकरण मल्होत्रा, सौरभ, सुशांत मोदानी और वत्सल वाघेला भारत से संबंध रखते हैं। तो टीम के तेज गेंदबाज अली खान और यासिर मोहम्मद पाकिस्तान से संबंध रखते हैं।

T20 World Cup : जसकरण लगा चुके है 6 गेंदो पर 6 छक्के

अमेरिका की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी 10 करण मल्होत्रा छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इसके बावजूद जसकरण आपने पहले अर्धशतक की तलाश में है। उन्होंने 12 मैचों में 181 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 38 रन रहा है। इस बार यह देखना काफी रोमांचक होगा कि क्या अमेरिका T20 World Cup के लिए क्वालीफाई कर पाती है या नहीं।

Leave a comment

Your email address will not be published.