T20 World Cup : दोस्तों टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर 2022 में होने वाला है। क्रिकेट दिग्गजों के अनुसार टीम इंडिया किसी भी टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार होती है लेकिन कुछ समय से ऐसा नहीं देखा जा रहा है पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप और हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में मजबूत माने जाने वाली भारतीय टीम कमजोर साबित हुई।

एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद भारतीय टीम फाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर सकी जबकि T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में तो ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। अगर भारतीय टीम को मुकाबले जीतने हैं और ट्रॉफी उठानी है तो भारत के इन तीन दिग्गज खिलाड़ियों का चलना बहुत जरूरी है आइए उनके बारे में बताते है।

T20 World Cup

T20 World Cup : इस प्रकार है ये तीन खिलाडी

1. विराट कोहली

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे चहेते और दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। वर्तमान भारतीय टीम में विराट कोहली जितना अच्छा खिलाड़ी कोई नहीं है। कुछ समय से विराट कोहली की फॉर्म खराब चल रही थी लेकिन एशिया कप में शानदार वापसी करते हुए विराट कोहली ने सबको दिखा दिया है कि यह वह 2016 वाले विराट कोहली ही है। T20 मैच में विराट कोहली ने अपना पहला शतक भी जड़ दिया है। अगर विराट कोहली की यह फॉर्म बरकरार रहे तो वह टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी भारतीय टीम को ट्रॉफी दिलाने में मददगार होंगे।

2. रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक ओपनर बल्लेबाज हैं जिनके नाम काफी अच्छे रिकॉर्ड्स है। रोहित शर्मा काफी अच्छे कप्तान भी साबित हुए हैं। अगर रोहित शर्मा का बल्ला चलने लगता है तो उनके सामने कोई भी गेंदबाज टिक नहीं पाता है और उन्होंने ऐसा बहुत बार किया है। T20 क्रिकेट में उनके नाम शतक भी शामिल है। इसलिए बेहतरीन कप्तान और बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का चलना काफी आवश्यक है।

3. जसप्रीत बुमराह

भारतीय गेंदबाजी में यह खिलाड़ी सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। क्रिकेट का कोई सा भी फॉर्मेट हो इस खिलाड़ी का टीम में होना ही टीम को जीत के दरवाजे पर लाने जैसा है। T20 क्रिकेट में तो इस खिलाड़ी की महत्वता और बढ़ जाती है क्योंकि डेथ ओवर में ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार बॉलिंग करता है और बहुत कम रन देता है। एशिया कप में इनकी कमी भारतीय टीम को बहुत खली थी। जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार भी t20 विश्व कप की टीम में शामिल है हमें आशा है कि यह सभी मिलकर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाने में मददगार होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.