Sunil Gavaskar : एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया और रोमांचक जीत हासिल की. लेकिन फिर भी रोहित शर्मा और टीम को कुछ फैसलों के लिए आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. इसी बात को लेकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर नाराजगी जताई है.

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट पर बात करते हुए कहा कि हमें अपनि शॉट टाइमिंग को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. विराट कोहली को आई साइट एज और जीवनदान मिलने को लेकर गावस्कर ने सलाह दी कि कोहली को इस चीज का फायदा जरूर उठाना चाहिए था. विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ शून्य रन के स्कोर पर ही यह जीवनदान मिला था.

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar : अनुभव का नही उठाया फायदा

केएल राहुल के पहली गेंद पर आउट हो जाने के बाद विराट और रोहित शर्मा के बाद बड़ा स्कोर बनाने का अवसर था. इस बात को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि, “लोग विराट कोहली की फॉर्म की बात कर रहे थे और मेरा मानना था कि उनका भाग्य साथ नहीं दे रहा. लेकिन आज के मैच में उनके भाग्य ने भी साथ दिया. पहले कैच छूटा और फिर विकेट के पास से गेंद गई. लेकिन इन सब मौकों का भी वह फायदा नहीं उठा पाए.

उन्होंने शुरुआती शॉट कुछ अच्छे खेले थे तो लोगों को उम्मीद लगी कि वह बड़ा स्कोर बनाएंगे. लेकिन रोहित शर्मा के आउट होते ही वह भी आउट हो गए. दोनों ही ऐसे शॉट पर आउट हुए जिसे मारने के बजाय छोड़ा भी जा सकता था. उस समय ऐसे शॉट खेलने की कोई जरूरत नहीं थी, क्योंकि 19-20 के रन रेट की जरूरत नहीं थी और उन्हें बड़े शॉट खेलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए था.”

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि रवींद्र जडेजा ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि हार्दिक ने क्रीज पर आते ही बड़े शॉट खेलने की बात की थी. मुझे इस बात की खुशी है कि वह आखरी तक खेले भी. जीत के बाद रोहित शर्मा ने भी कहा कि हमें पता था हम किसी भी परिस्थिति में मैच जीत सकते हैं.

रोहित शर्मा ने भी हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा कि उसने जबरदस्त वापसी की है और वह शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं. उसे पता है कि वह क्या करना चाहता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.