Shubman Gill : भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में जिंबाब्वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने सभी लोगों का दिल जीत लिया. उन्होंने तीसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त मिलने वाली करते हुए 97 गेंदों में 130 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत ही आईसीसी वनडे रैंकिंग में उन्हें काफी फायदा मिला है.

हाल ही में आईसीसी में अपनी वनडे रैंकिंग जारी की है.इस वनडे रैंकिंग में शुभ्मन गिल ने एक साथ 45 पायदान की छलांग लगाई है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पहले नंबर पर बने हुए हैं और भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली खराब फॉर्म के बावजूद भी टॉप फाइव बल्लेबाजों में शामिल है.

Shubman Gill

Shubman Gill : शुभ्मन गिल का बड़ा हाथ रहा

भारतीय क्रिकेट टीम ने जिंबाब्वे को वनडे सीरीज के दौरान 3-0 से क्लीनस्वीप किया है. सीरीज के जीतने में भारतीय बल्लेबाज शुभ्मन गिल (Shubman Gill) का बड़ा हाथ रहा है. वह जिंबाब्वे दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने एक अर्धशतक और एक सेंचुरी की बदौलत कुल 245 रन बनाए हैं. उनके इस स्कोर की बदौलत ही उन्होंने एक साथ 45 पायदान की छलांग लगाते हुए आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग प्राप्त की है. इस शानदार पारी की बदौलत वह (Shubman Gill) 80वें पायदान से सीधे 38वें पायदान पर पहुंच गए है.

आईसीसी ने बुधवार को ही अपनी ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है. वनडे रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बाबर आजम अभी भी पहले पायदान पर कब्जा जमाए हुए हैं. बाबर आजम के 890 अंक है. आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग के अनुसार साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वेन डुसेन दूसरे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं. इनके आईसीसी वनडे रैंकिंग में 789 पॉइंट नाम है.

तीसरे नंबर का साउथ अफ्रीका के ही खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक है, जिनके नाम आईसीसी रैंकिंग में 784 रैंकिंग पॉइंट दर्ज है. इसके बाद चौथे नंबर पर पाकिस्तान टीम के ही इंजमाम उल हक है. उल हक के नाम 779 पॉइंट दर्ज है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में पांचवें नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली काबिज है. कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में 744 पॉइंट्स के साथ पांचवे नंबर पर है.

Leave a comment

Your email address will not be published.