Rohit Sharma : अगर हम भारतीय क्रिकेट की बात करें और रोहित शर्मा का नाम भूल जाए ऐसा तो हो नहीं सकता. हिटमैन रोहित शर्मा अपनी खतरनाक बल्लेबाज के कारण लोगों के बीच प्रसिद्ध है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. एक तरफ जहां उन्होंने वनडे क्रिकेट में दो बार तिहरे शतक लगाए हैं तो वही उन्हें टीम से बाहर भी होना पड़ा है. ऐसे उतार-चढ़ाव के बाद भी उन्होंने क्रिकेट को 15 साल दे दिए और इस दौरान वह तीनों फॉर्मेट के कप्तान भी रहे है.

अगर हम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के डेब्यू की बात करें तो 23 जून 2007 को उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. डेब्यू मैच के बाद उन्होंने कभी पलटकर पीछे नहीं देखा. गेंदबाज उनका नाम सुनते ही डर जाते हैं. जैसे ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे किए तो ट्विटर पर एक दिल छू लेने वाला पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है, “सभी को हेलो. भारत के लिए डेब्यू करने के बाद से आज तक इंटरनेशनल क्रिकेट में मैंने 15 साल पूरे कर लिए हैं. यह एक ऐसा समय रहा है जिसे मैं पूरी जिंदगी सजा कर रखना चाहता हूं.”

Rohit Sharma

Rohit Sharma : सभी लोगों का धन्यवाद किया

रोहित शर्मा ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया जो इस सफर में उनके साथ रहे. उन्होंने लिखा, उन सभी लोगों को स्पेशल थैंक यू, जिन्होंने मुझे प्लेयर बनाने में सहायता की है. मैं आज जो भी हूं उसके लिए सभी फैंस, क्रिकेट प्रेमी और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और सपोर्ट के लिए में धन्यवाद करता हूं.

तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की शानदार पारी खेली है और वनडे क्रिकेट में दो बार तिहरे शतक लगाने वाले पहले और इकलौते भारतीय बल्लेबाज है. T20 मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं.

अगर हम रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 45 टेस्ट मैच में 8 शतक के दम पर 3137 रन बनाए हैं.
वही 230 वनडे मैच में 9283 रन बनाया जिसमें 29 शतक शामिल है. इसी के साथ T20 क्रिकेट में उन्होंने अभी तक 3313 रन की साझेदारी भी खेली है.

Leave a comment

Your email address will not be published.