साउथ अफ्रीका में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत कप्तानी के साथ अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं। पूरी सीरीज में कुल 4 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें ऋषभ पंत ने कुछ खास कमाल नहीं किया है। सीरीज से 1 दिन पहले चोटिल होकर केएल राहुल बाहर हो चुके हैं, इसके बाद ऋषभ पंत को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई थी।

ऋषभ पंत पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई बार कप्तानी की है। लेकिन उनका इस तरह का प्रदर्शन देखकर चयनकर्ता उन्हें जल्द ही टीम से बाहर कर सकते हैं और दूसरे खिलाड़ी को उनकी जगह दी जा सकती हैं। आइए बताते हैं कौन है वो खिलाड़ी….

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत नही है फॉर्म में

चाहे ऋषभ पंत एक खतरनाक बल्लेबाज है, वह मैच का पासा पलटने की काबिलियत रखते हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वह कुछ कमाल नहीं कर पा रहे हैं। इस सीरीज में बंद कप्तानी के साथ खेल रहे हैं। इस चीज का प्रेशर उनके ऊपर दिखाई दे रहा है। कुछ विशेषज्ञों के अनुसार पंत जल्दी ही टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं। उन्होंने इस सीरीज के 4 मैचों में अब तक 57 रन ही बनाए हैं।

यह खिलाड़ी ले सकता है पंत की जगह:- केएल राहुल अपनी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं। उनके फिट होते ही टीम में उनकी जगह पक्की है और इससे ऋषभ पंत को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। केएल राहुल भी खतरनाक बल्लेबाज के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं। इसलिए भारतीय टीम में उनका होना निश्चित है।

केएल राहुल के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। कार्तिक आईपीएल 2000 से ही अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे और उन्होंने अपनी फॉर्म अफ्रीका की सीरीज में भी बरकरार रखी है। कार्तिक भी एक बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर हैं, ऐसे में ऋषभ के लिए दोनों तरफ से परेशानियां होंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.