आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का 14 साल बाद ख़िताब जीतने का सपना अधूरा रह गया, फाइनल में गुजरात टाइटंस ने उसे 7 विकेट से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया. गुजरात की टीम ने वो कर दिखाया जो आईपीएल के पहले साल सीजन में राजस्थान ने किया था. तब राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की कप्तानी में डेब्यू सीजन में आईपीएल की पहली चैम्पियन बनी थी. लेकिन इस बार राजस्थान ऐसा करने में सफल नहीं हो पायी. लीग खत्म होने के बाद सभी खिलाडियों की घर वापसी हुई, राजस्थान ने इससे जुड़ा एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें खिलाड़ी एक-दूसरे से विदा लेते नजर आ रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने कहा कि,”यह सीजन शानदार रहा. अगर हम खिताब जीतकर इसे खत्म करते तो और अच्छा होता. लेकिन, हकीकत यही है कि हम फाइनल के दिन अच्छा नहीं खेले थे. लेकिन, आगे हम इसी तरह का प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेंगे.” इसी के साथ प्रसिद्ध कृष्णा भी ट्रॉफी नहीं जीत पाने को लेकर मायूस नज़र आये. लेकिन, उन्होंने भी कमबैक की उम्मीद जताई.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था, संजू सैमसन की कप्तानी में रॉयल्स ने लीग स्टेज के 14 में से 9 मैच जीते और गुजरात टाइटंस के बाद पॉइटंस टेबल में दूसरे पायदान पर रही थी. लेकिन गुजरात के खिलाफ क्वालिफायर-1 में राजस्थान को शिकस्त मिली थी. परन्तु पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहने के कारण राजस्थान को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिला और उसने क्वालिफायर-2 में आरसीबी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर पायी और टीम 130 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य को गुजरात ने 11 गेंद रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

आईपीएल 2022 का खिताब राजस्थान की टीम भले ही नहीं जीत पाई. लेकिन ऑरेंज और पर्पल कैप उसके खिलाड़ियों जोस बटलर और युजवेंद्र चहल के सिर सजी थी.

Leave a comment

Your email address will not be published.