आम जनता से लेकर, क्रिकेटर्स, एक्टर, पॉलिटिशियंस तक हर कोई आज कल सोशल मीडिया का व्यवहार करता है। प्रशंसकों और फॉलोअर्स से जुड़ने का सबसे आसान तरीका सोशल मीडिया है। लोगों से जुड़ने का यह मध्यम जितना हमारे लिए फायदेमंद है उतना ही इसके उपयोग में जरा सी गलती इसे हमारे लिए बुरा साबित कर सकता है।

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल भी इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय रहते हैं और एक बार अपने पोस्ट के चलते उन्हें शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ा था। यूज़वेंद्र ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक लड़की को मैसेज किया था, जिसे उस लड़की ने पब्लिकली पोस्ट कर दिया था।

दरअसल उस लड़की ने इंस्टाग्राम पर एक हॉट तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह लड़की रिवीलिंग ड्रेस में पोज देती हुई नजर आ रही थी। इस तस्वीर पर यूज़वेंद्र चहल के निजी इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज आया जिसमें लिखा था- ‘नाइस वन’।

चहल

यूज़वेंद्र चहल के इस मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर कर दिया

लड़की ने यूज़वेंद्र चहल के इस मैसेज का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर कर दिया और उसमें लिखा ‘आखिर क्यों कोई क्रिकेटर, जिसके एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स है, वह मुझे मैसेज कर रहा है।’ इसके बाद लड़की ने युजवेंद्र के मैसेज का जवाब भी दिया था।

लड़की ने युजवेंद्र चहल के मैसेज का जवाब देते हुए लिखा था कि ‘ये मैं नहीं हूं, अगर तुम्हें लग रहा है कि ये मैं हूं।’ इस पर यजुवेंद्र ने जवाब देते हुए लिखा था कि ‘मुझे माफ कर दो। मेरे दोस्त ने तुम्हें मैसेज किया था। मैंने तुम्हें मैसेज नहीं किया था।’ फिर लड़की ने हंसने वाली इमोजी के साथ जवाब दिया था ‘कोई बात नहीं।’

यह मैसेज खुद चहल ने किया या उनके किसी दोस्त ने, ये तो नहीं पता, लेकिन ऐसे मैसेज से छवि खराब होने का खतरा बना रहता है। बहरहाल इस मैसेज पर यजुवेंद्र चहल ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.