PAK vs HK : एशिया कप 2022 में कल पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से शिकस्त दी थी. यह मुकाबला जीतकर पाकिस्तान ने सुपर 4 में जगह बना ली है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए हांगकांग के बल्लेबाज केवल 38 रन बना कर ऑल आउट हो गए.

अफगानिस्तान, भारत, श्रीलंका के बाद एशिया कप के सुपर चार में पहुंचने वाली पाकिस्तान चौथी टीम बन गई है. मोहम्मद रिजवान ने इस दौरान 57 गेंदों में 78 रन की शानदार बल्लेबाजी कर पाकिस्तान को एक बड़ा स्कोर दिलाया. रिजवान की इसी पारी के बदौलत पाकिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाये. जिस तरह की गेंदबाजी हांगकांग ने भारत के खिलाफ की उस तरह की शुरुआत हांगकांग ने पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रखी. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और फखर जमां को बाउंड्री लगाने में काफी मुश्किल हो रही थी. पाकिस्तान की टीम पहले 10 ओवर में 1 विकेट पर केवल 64 रन ही बना पाई थी.

PAK vs HK

PAK vs HK : हांगकांग के बल्लेबाज नही कर पाए कमाल

पाकिस्तान टीम ने हांगकांग को कल खेले गए मुकाबले (PAK vs HK) में 155 रनों से बुरी तरह हराया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम 38 रन पर ही ढेर हो गई. पाकिस्तान की टीम के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट शादाब खान ने लिए. इसके अलावा नवाज ने तीन और नसीम शाह ने दो विकेट अपने नाम किए. T20 फॉर्मेट में पाकिस्तान की अब तक की यह सबसे बड़ी जीत है.

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां ने 41 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. खुशदिल शाह ने आखिरी ओवर में 15 गेंदों में 35 रन बनाए और पाकिस्तान को बड़ा स्कोर हासिल करने में मदद की. लेकिन कप्तान बाबर आजम एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 9 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान की टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 77 रन की पारी खेली.

Leave a comment

Your email address will not be published.