Mohammad Amir : क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद आमिर और उनकी पत्नी नर्जिस खान की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. जब मोहम्मद आमिर पर 2010 में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था. उस समय उन्हें जेल जाना पड़ा था. मोहम्मद आमिर का केस पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक नर्जिस खान लड़ रही थी. इस दौरान ही एक दूसरे से इन्हें प्यार हो गया. मोहम्मद आमिर पर मैच फिक्सिंग के आरोप में 5 साल का बैन लगा था. उस समय वह केवल 18 साल के थे. इसके बाद साल 2016 में दोनों ने शादी कर ली.

2016 के बाद इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर वापसी की. मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने पाकिस्तान क्रिकेट में आंतरिक राजनीति के कारण साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. ऐसी खबर मिल रही है कि अब वह ब्रिटिश नागरिक बनकर आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं.

Mohammad Amir

Mohammad Amir : बातचीत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी

अगस्त 2010 में लॉर्ड्स क्रिकेट टेस्ट में तीन क्रिकेटरों ने सट्टेबाज मजहर मजीद के साथ मिलकर सब कुछ फिक्स किया था. उनकी यह बातचीत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी. मैच के दिन पहले हर नो बॉल फेंकने का समय भी तय हो चुका था. इंडियन क्रिकेटर ने बहुत ज्यादा पैसे वसूल किए थे. इस दौरान कप्तान सलमान बट्ट के निर्देश पर मोहम्मद आसिफ ने एक बोल और मोहम्मद आमिर ने दो नो बॉल डाली थी.

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने ब्रिटेन का नागरिक बनकर वहीं रहने की योजना बना ली थी. इसके बाद उन्होंने ब्रिटिश नागरिक नर्जिस खान से शादी कर ली. जिस समय मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, उस समय उसने 2009 T20 वर्ल्ड कप और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. स्पॉट फिक्सिंग के मामले में मोहम्मद आमिर को लगभग 6 महीने तक जेल में रहना पड़ा था.

Leave a comment

Your email address will not be published.