Jasprit Bumrah : भारतीय टीम एशिया कप से तो बाहर हो ही चुकी है. लेकिन अब वह T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट चुकी है. इससे पहले भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू सीरीज खेलेगी. बस कुछ ही मैच भारतीय टीम के पास बचे हैं उसके बाद उसे T20 वर्ल्ड कप खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ दो मैचों की T20 सीरीज खेलेगी.

उम्मीद है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 16 सितंबर को होने वाली है. लेकिन उससे पहले टीम मैनेजमेंट ने पूरे खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट करना चाहती है. इस दौरान भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल है. इसलिए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने में काफी मुश्किल आ सकती है. इस बात का अभी तक पता नहीं चला है कि जसप्रीत बुमराह फिट हो चुके हैं या अनफिट हैं.

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah : लंबे समय से है बाहर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के बाद से ही टीम से बाहर है. भारतीय टीम को सबसे ज्यादा जरूरत जसप्रीत बुमराह की एशिया कप के दौरान थी. लेकिन वह चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नही बन पाए. उनके अलावा धाकड़ गेंदबाज हर्षल पटेल भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि, “तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी तक फिट घोषित नही किया गया है.”

उम्मीद की जा रही है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फिट होने तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में रहने वाले हैं और उनके फिटनेस पर एनसीए ही निर्णय लेगी. बताया जा रहा है कि हर्षल पटेल जल्दी ही रिकवर होने वाले हैं और पूरी फिटनेस के साथ वापसी करने के लिए भी तैयार है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्षल पटेल घरेलू टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. इसके बाद भी T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में उनके चयन पर कोई फैसला लिया जाएगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.