IPL 2022 : आईपीएल 2022 में बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एक टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। इसी साल आईपीएल में डेब्यू कर रही नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है। इससे पहले हार्दिक मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी के रूप में खेलते नजर आए हैं।

हार्दिक पांड्या ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि उनके हिसाब से कौन सा खिलाड़ी उनकी पसंदीदा टी20 स्क्वाड की टीम में होना चाहिए।

इस टीम में हार्दिक पांड्या ने सात भारतीय खिलाड़ियों और चार विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी। आइए जानते हैं हार्दिक पांड्या ने किन खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है।

IPL 2022

IPL 2022 : दुनिया के दो बेहतरीन ओपनर बैट्समैन

हार्दिक पांड्या ने इस टीम के ओपनर बैट्समैन के तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग में पांच बार के चैंपियन खिलाड़ी और विश्व के जाने माने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यूनिवर्सल बॉस विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को चुना है।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज
पांड्या ने नंबर तीन पर विराट कोहली को जगह दी है। भारतीय टीम में विराट कोहली नंबर तीन पर शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं, मिस्टर 360 यानी कि एबी डिविलियर्स को नंबर चार का स्थान मिला है। एबी डिविलियर्स की पारी रनों की रफ्तार को काफी बढ़ा सकती है। पांच नंबर पर लंबे समय तक भारतीय टीम में रहे सुरेश रैना को मिली है। सुरेश रैना को भी तेज पारियों के लिए जाना जाता है।

महेंद्र सिंह धोनी को बनाया कप्तान
हार्दिक अपनी टीम में नंबर 6 की जगह महेंद्र सिंह धोनी को देंगे। साथ ही विकेटकीपिंग और कप्तानी की जिम्मेदारी भी महेंद्र सिंह धोनी को दी जायेगी। धोनी को दुनिया के महान कप्तानों में से एक कहा जाता है।

ऑल राउंडर की बात करे तो नंबर 7 पर हार्दिक पांड्या ने खुद को, आठ नंबर पर स्पिन गेंदबाज और बल्लेबाज सुनील नारायण और नौ नंबर पर मिस्ट्री गेंदबाज और बेस्ट फिनिशर बनकर उभर रहे रशीद खान को जगह दी है।

टी20 में जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को एक साथ तेज गेंदबाज के तौर पर रखा गया हैं।

हार्दिक पांड्या की प्लेइंग इलेवन स्क्वाड :

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

Leave a comment

Your email address will not be published.