IPL 2022 : दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। इस साल केकेआर ने अपने खेले 9 मैच में से मात्र तीन में ही सफलता हासिल की है। ऐसे में टीम के कोचिंग स्टाफ से लेकर कप्तान श्रेयस अय्यर तक की आलोचनाओं का बाजार गर्म है।

कोलकाता अब तक कुल 19 बदलावों के साथ सबसे ज्यादा प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने वाली टीम भी बनी हुई है। वहीं ,मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों के चुनाव में भी फ्रेंचाइजी को निराशा हाथ लगी हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी इस टीम ने इस साल इन तीन खिलाड़ियों को चुनकर गलती कर दी।

IPL 2022

IPL 2022 : ये है वो तीन खिलाडी

वरुण चक्रवर्ती

30 साल के अनुभवी खिलाड़ी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती इस साल आईपीएल में कोलकाता की टीम का हिस्सा है। केकेआर ने इस खिलाड़ी को 8 करोड़ में रिटेन किया था, जबकि कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया था। वरुण चक्रवर्ती ने अपने 8 मैच में 8.82 की इकॉनमी से मात्र 4 विकेट लिए हैं।

वहीं, कुलदीप यादव 17 विकेट चटका चुके है, जिसके बाद केकेआर का कुलदीप यादव की जगह वरुण चक्रवर्ती को रिटेन करने का दांव उल्टा पड़ गया। मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

पैंट कमिंस
ऑस्ट्रेलिया के 28 साल के खिलाड़ी पैंट कमिंस को मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में लिया था, लेकिन इस सीजन खिलाड़ी की गेंदबाजी में वो जादू नहीं दिखा। पैंट कमिंस ने मात्र 4 मैच खेले है, जिसमें 47.50 को औसत और 42 के रन रेट से मात्र 4 विकेट लिए हैं।

अजिंक्य रहाणे
केकेआर की फ्रेंचाइजी ने अजिंक्य रहाणे को एक करोड़ की कीमत के साथ टीम में जोड़ा था। साथ ही शुरुआती कई मैच में उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया था। पहले मैच में अच्छी पारी के बाद उनके बल्ले से रन नहीं बने है। केकेआर ने पांच मैच के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया था। इन 5 मैच में उन्होंने 16 एक औसत से 80 रन बनाए है।

Leave a comment

Your email address will not be published.