IPL 2022 का आधा सफर लगभग पूरा होगया है और आईपीएल मेगा ऑक्शन के समय महंगी से महंगी कीमतों में बिके धुरंधर खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्मीद के विपरीत फीका नजर आ रहा है।

सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को ताकतवर बनाने के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी चुने और अधिक से अधिक की बोली लगाई। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन तो काफी अच्छा दिख रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ियों की बात करे तो उनकी बल्लेबाजी या गेंदबाजी में वो dum dikha नहीं।

आज हम बात करेंगे ऐसे ही पांच खिलाड़ियों की, जिनका प्रदर्शन इस सीजन कुछ खास नहीं रहा।

IPL 2022

IPL 2022 : ये है वो खिलाडी जिन्होंने किया निराश

ईशान किशन : मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को सबसे महंगी कीमत 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था। हालांकि, उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था। ईशान किशन नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी तो बन गए, लेकिन टीम के लिए अब तक कोई दमदार परफॉर्मेंस नहीं दे पाए। पहले की सीजन की बात करें तो ये युवा खिलाड़ी आईपीएल में शतक तक जड़ चुके हैं। अब तक इन्होंने सिर्फ सात मैचों में 116.76 के स्ट्राइक रेट की मदद से 191 रन ही बनाए हैं।

शार्दुल ठाकुर : दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपए में तेज भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मेगा ऑक्शन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। जितनी बड़ी कीमत इन्हें खरीदने के लिए इनकी फ्रेंचाइजी ने खर्च किए, उसके मुताबिक इनका परफॉर्मेंस टीम के लिए कुछ खास दिखा नहीं। शार्दुल ठाकुर ने इस सीजन सात मैच खेले और 9.60 के खराब इकॉनमी रेट के साथ सिर्फ चार विकेट ही लिए हैं।

टीम डेविड: मुंबई इंडियंस टीम ने 8.25 करोड रुपए की कीमत चुका कर टीम डेविड को खरीदा, लेकिन उम्मीद की कोई किरण ये खिलाड़ी भी टीम के प्रशंसकों को नहीं दिखा पाए। सीजन में तीन मैच खेल कर इन्होंने सिर्फ 100.0 के स्ट्राइक रेट से मात्र 14 रन ही बनाए।

शाहरुख खान: जिस उम्मीद के साथ IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में शाहरुख खान को 9 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स (PBKS) ने खरीदा था, वह अभी तक उस उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाए हैं। लगातार फ्लॉप हो रहे इस खिलाड़ी का जलवा अब तक एक भी मैच में देखने को नहीं मिला। पंजाब किंग्स की टीम 7 में से 4 मुकाबले हार चुकी है और अभी तक इन 7 मुकाबलों में से एक भी बार शाहरुख खान का बल्ला नहीं चला है।

रोमारियो शेफर्ड: मेगा नीलामी में हैदराबाद टीम ने 7.75 करोड़ रुपए में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को टीम में लिया, जिनका इस समय वक्त खराब चल रहा है। शेफर्ड को हैदराबाद में अभी दो मैचों में खिलाया गया है। जिसमें इन्होंने 123.08 के स्ट्राइक रेट की मदद से 32 रन ही बनाए है। इसके साथ इन मैचों में इन्होंने तेज गति से गेंदबाजी करते हुए 9.38 के खराब इकोनामी रेट के साथ तीन विकेट चटकाए हैं। इन्होंने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना लोगों को इनसे उम्मीद थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.