IPL 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन के मैदान पर खेला गया। ये मैच बैंगलोर ने 14 रनों से अपने नाम किया और क्वालीफायर 2 का टिकट हासिल किया। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जिसके अनुसार पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने रजत पाटीदार की शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में लखनऊ की टीम ने केएल राहुल की दमदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। बैंगलोर को जीत दिलाने में टीम के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

IPL 2022

IPL 2022 : मैच के दौरान उनका ध्यान गेंद पर ही रहता था

प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद रजत पाटीदार ने बताया कि मैच के दौरान उनका ध्यान गेंद पर ही रहता था। विकेट काफी अच्छा था और कुछ अच्छे शॉट खेले। कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता।

उन्होंने कहा, ”जब मैं गेंद को टाइम करता था तो मेरा ध्यान उसी पर होता था। पावरप्ले के आखिरी ओवर में क्रुणाल पांड्या का सामना करते हुए, जिस तरह से मैने अपनी योजनाओं को अंजाम दिया, मुझे लगा कि मैं आज बड़ा स्कोर कर सकता हूं। विकेट काफी अच्छा था और मैंने कुछ अच्छे शॉट खेले। मुझे कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे पास कमियों को भरने की क्षमता है। ”

अंत में रजत पाटीदार ने कहा, ”आईपीएल 2021 के बाद मैं अपने क्लब क्रिकेट में व्यस्त हो गया था और पिछले सीजन के बाद मुझे नीलामी में नहीं चुना गया था, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं था।”

IPL 2022 में लखनऊ के खिलाफ रजत पाटीदार ने इस मैच में 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनके बल्ले से अर्धशतक उस समय निकला जब टीम मुसीबत में थी। इसके बाद उन्होंने 49 गेंदों में अपना शतक भी पूरा किया। रजत पाटीदार ने 54 गेंदों का सामना किया और 7 छक्के और 12 चौके की मदद से 112 रन बनाकर नाबाद रहे। यही कारण है कि रजत पाटीदार को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.