IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में बीते रविवार को डबल हेडर मैच में लखनऊ सुपर जियांट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच को लखनऊ की टीम ने 6 रन से अपने नाम कर लिया। दिल्ली के इस मैच में हार के बाद प्वाइंट टेबल पर टीम।अब छठे स्थान पर है। इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दोहरा झटका लगा है। पहले वो मात्र 5 रन पर आउट हो गए फिर नियम उलंघन के तहत उनपर जुर्माना लगा।

IPL 2022

IPL 2022 : मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया

पृथ्वी शॉ के ऊपर लखनऊ के खिलाफ उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। रविवार को लखनऊ सुपर जियांट्स के खिलाफ दिल्ली के मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के ऊपर आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के स्तर एक के तहत जुर्माना लगाया गया है, जिसके तहत उनकी 25 फीसदी मैच फीस उन्हे देनी होगी। पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती मान ली है, लेकिन अभी साफ नहीं है कि उनके किस दोष के तहत उन पर जुर्माना लगा है।

एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि ” इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफी पृथ्वी शॉ पर लखनऊ सुपर जियांट्स के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर खेले गए मैच में टाटा आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोष में फटकार लगाई गई है और साथ ही मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया। पृथ्वी शॉ ने टाटा आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक के अपराध को स्वीकार कर लिया है। साथ ही इस सजा को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए और मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है”।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग में अपने 9 मैच खेल चुकी है। जिसमें मात्र चार मैच में जीत हासिल हुई है। बाकी के पांच मैच में हार का समाना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से एम चारो जीत में कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच रहें हैं। कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है। जिसके बाद अब टीम प्ले ऑफ की रेस में पिछड़ रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.