IPL 2022 : आईपीएल के इस सीजन में दो नई टीमें प्रतियोगी के रूप में आई और दोनो ही टीमों का बेहतरीन प्रदर्शन पुरानी टीमों के लिए भरी साबित हुआ। आईपीएल में टॉप पर रहने वाली टीमें भी इस साल उम्मीद के विपरीत प्रदर्शन कर रही है। वहीं, दूसरी ओर ये दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जियांट्स दर्शकों को अपने फैंस बना रही हैं।

नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस इस सीजन में अविश्वसनीय कमाल दिखा रही है, जिसके बाद ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम साबित होगी।

IPL 2022

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी बेहतर चल रहा है। टीम ने मात्र एक मैच हारा है, जबकि बाकी के सात मैच में जीत हासिल करके टॉप पर बनी हुई है। ऐसे में खबरें हैं कि टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों की फॉर्म टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं।

IPL 2022 : जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में:

मैथ्यू वेड : मेगा एक्शन में गुजरात ने 2.40 करोड़ की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया था। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम के लिए कुछ खास साबित नहीं हो पाए। शुरुआत में उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन में पारी शुरू करने का मौका दिया गया, जिसका फायदा वे नहीं उठा पाए। आईपीएल 2022 में उन्हें कुल पाँच मौके मिले, जिसमें खिलाड़ी ने 107.93 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए हैं। मैथ्यू वेड का इन मैच के दौरान 13.60 का औसत और अब तक का हाई स्कोर 30 रन रहा है। ऐसे प्रदर्शन के बाद अब मैथ्यू वेड को हार्दिक पांड्या ने ड्रॉप कर दिया है। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया गया है।

अल्जारी जोसेफ : ऑलराउंडर युवा खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ को मेगा ऑक्शन में 2.40 करोड़ में गुजरात ने खरीदा था। ये खिलाड़ी भी टीम में मिले दो मौको में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए,जिसके बाद मिले, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। अपने खेले दो मैच में उन्होंने 65 रन देकर तीन विकेट निकाले हैं।

वरुण आरोन : भारतीय गेंदबाज वरुण आरोन को 50 लाख की कीमत पर गुजरात में लिया गया। वरुण आरोन को नए खिलाड़ी के तौर पर डेब्यू करने का मौका भी मिला, लेकिन वो उसे अपनी कामयाबी तक का रास्ता नहीं बना सके। गुजरात टाइटंस के दो मौके जोकि उन्हें मिले, वे उन दो मौकों में टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं।

आईपीएल 2022 की खेली अपनी दोनों पारियों में वरुण आरोन ने 10.40 के इकानॉमी रेट से महज दो ही विकेट हासिल हुए है। ऐसा प्रदर्शन देखने के बाद गुजरात टाइटंस ( GT) टीम ने खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.