IPL 2022 : आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले हार्दिक पंड्या के खेलने को लेकर संदेह था, क्युकी पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से वे खेल नहीं रहे थे। लेकिन उन्होंने सारी शंकाओ को दूर करते हुए शानदार वापसी की है, मौजूदा सीजन में उन्होंने बतौर बल्लेबाज़ ही नहीं बल्कि कप्तान के तोर पर भी शानदार प्रदर्शन किया है। सबसे अधिक रन बनाने के मामले में जोस बटलर के बाद नंबर-2 पर हार्दिक पंड्या है। गुजरात टाइटंस की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है, हार्दिक पंड्या की टीम 7 में से 6 मुकाबले जीत चुकी है और उसके कहते में 12 अंक है।

IPL 2022

IPL 2022 : ऐसे की वापसी

हार्दिक पंड्या ने कमर की सर्जरी करवाई थी, पिछले आईपीएल में वो गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनकी फिटनेस को लेकर प्रश्न उठ रहे थे और कहा जा रहा था वे गेंदबाजी करने के लिए शायद फिट नहीं है। लेकिन सीजन की शुरुआत से ही पुरे चार ओवर गेंदबाज़ी कर उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दे दिया। पिछले सीजन में 12 परियां खेलकर मात्र 14 रन के औसत से पंड्या सिर्फ 127 रन बना पाए, इसी वजह से उनकी बल्लेबाजी पर भी काफी सवाल खड़े हो रहे थे। मगर इस सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, वे 6 पारियों में 74 की औसत से 295 रन बना चुके हैं जिसमे 3 अर्धशतक शामिल है।

इस सीजन हार्दिक पंड्या ने नई टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी की कमान संभाली, वे पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे है। इससे उनके नेतृत्व क्षमता का परिक्षण हुआ है, अभी तक खेले गए मुकाबलों में उन्होंने अपनी कप्तानी से सबको हैरान कर दिया है। गुजरात की टीम में बड़े-बड़े नाम शामिल नहीं होने के बावजूद भी टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.