क्रिकेट के मैदान पर कभी किसी मैच में कोई हीरो तो कभी विलेन बन जाता है. ऐसा ही IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स के तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा के साथ हुआ। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए दूसरे क्वालिफायर में पिछले मैच में राजस्थान की हार का कारण बने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इस मैच में टीम के लिए हीरो बन गए. प्रसिद्ध ने 4 ओवर में 22 रन देकर आरसीबी के 3 विकेट चटकाए, जिसमें विराट कोहली और दिनेश कार्तिक जैसे खतरनाक बल्लेबाज शामिल हैं.

प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे क्वालिफायर में आरसीबी के खिलाफ शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ही ओवर में विराट कोहली का बड़ा विकेट हासिल किया. उनकी ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद को विराट ने पॉइंट की तरफ खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले से लगकर विकेटकीपर संजू सैमसन के दस्तानों में जा पंहुची. कोहली सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद प्रसिद्ध ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दिनेश कार्तिक और वानिंदु हसरंगा के विकेट निकाल कर आरसीबी की पारी को 157 रन पर रोकने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

IPL 2022

IPL 2022 : क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स की हार का कारण बने

आरसीबी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए IPL 2022 क्वालिफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स की हार का कारण बने थे. इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य़ का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. राजस्थान के लिए यह ओवर प्रसिद्ध कृष्णा डालने आए और स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे.

कृष्णा की पहली ही गेंद पर मिलर ने एक शानदार छक्का जड़ दिया. अब गुजरात को 5 गेंद में 10 रन चाहिए थे. सब सोच रहे थे कि हार-जीत का फैसला आखिरी गेंद पर होगा. लेकिन, मिलर ने कृष्णा की अगली दो गेंदों पर दो लगातार छक्के लगाकर मैच को खत्म कर दिया और डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को IPL 2022 फाइनल में पहुंचा दिया. राजस्थान के लिए अच्छा था कि लीग स्टेज के बाद टॉप-2 में शामिल थी. इसी कारण से उसे फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिला.

IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर आरसीबी से हुई और पिछले मैच में लगातार तीन छक्के खाकर हारका कारण बने प्रसिद्ध ने बैंगलोर के खिलाफ तीन अहम विकेट लेकर अपने ऊपर लगे हार के दाग को धोने में सफल रहे. राजस्थान के क्वालिफायर-2 जीतकर फाइनल में पहुँचने पर कृष्णा से ज्यादा शायद ही कोई खिलाड़ी खुश होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published.