IPL 2022 : आईपीएल का 50 वां मुकाबला गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। ये मैच काफी रोमांच भरा रहा। डेविड वॉर्नर की 92और रॉवमैन पावेल की 67 रनों की धुआंधार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से हराया। टूर्नामेंट में दिल्ली की यह 5वीं जीत है।

IPL 2022

IPL 2022 : निकोलस पूरन के 62 रनों की अच्छी पारी खेली

सनराइजर्स ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। दिल्ली ने डेविड वॉर्नर और रॉवमैन पावेल की शानदार बैटिंग के दम पर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना सकी। हैदराबाद की तरफ से निकोलस पूरन के 62 रनों की अच्छी पारी खेली।

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स के 10 प्वाइंट हो गए हैं। दस मैच में 5 जीत, 5 हार के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल पर अब 5वें पायदान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के अभी 4 मैच बचे हैं, ऐसे में अगर वह अपने सभी मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 मैच में पांच जीत, 5 हार के बाद छठे नंबर पर है।

जीत के बाद दिल्ली कैपीटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने टीम के खिलाड़ियों की भूमिका को सराहा और उनके योगदान की तारीफ की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा, “सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है, लेकिन बल्लेबाजी इकाई के रूप में यह हमारे लिए एकदम सही खेल है। मैं अपने बारे में शांत था। हाई चेज में दूसरी टीम को प्रति ओवर 10-12 रन चाहिए, 20वें ओवर तक हिट करना मुश्किल है। मैं गेंदबाजों को शांत रहने को कह रहा था। डेविड वार्नर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने पारी को गति दी, वह सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। हमें पता था कि पॉवेल हमें क्या दे सकता है, हमने उसका समर्थन किया और वह अब उड़ते हुए रंग के साथ आ रहा है। हम एक बार में सिर्फ एक मैच खेल रहे हैं और अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं फुल-टॉस पर आउट हुआ, यह खेल का हिस्सा और पार्सल है। हमारे लिए अच्छी और महत्वपूर्ण जीत।”

Leave a comment

Your email address will not be published.