IPL 2022 : आईपीएल सीजन 2022 के 40 वें मैच में गुजरात की टीम ने हैदराबाद को 5 विकेट से शिकस्त दी। टॉस हारने के बाद हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। के बाद गुजरात की टीम ने 5 विकेट से मैच को जीत लिया।

IPL 2022

IPL 2022 : टीम की सफलता से पांड्या है बहुत खुश

इस आईपीएल की नई टीम गुजरात में अपना सातवां मुकाबला जीता है। मैच जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि, ” मैं ड्रेसिंग रूम में मजाक करता रहता हूं कि ‘भगवान हम से कह रहे हैं तुम अच्छे लोग हो’ मैं तुम्हारी मदद करूंगा।’ ऐसा कई बार हो चुका है इसलिए मुझे डर लग रहा है कि नॉकआउट मैचों में हमारा भाग्य खराब हो सकता है। हम बहुत शांत रहते हैं और हर कोई आगे बढ़ रहा है। हम चाहते हैं कि खिलाड़ियों को अच्छा समर्थन मिले। यह मेरी गेंदबाजी का प्रबंधन करने का एक सचेत निर्णय है। ऐसी योजना है कि जब भी टीम को मेरी जरूरत पड़े, मैं गेंदबाजी करूं। यह लंबा टूर्नामेंट है और मैं जल्दी उत्साही नही होना चाहता। हम बहुत व्यावहारिक हैं, हमने इन परिस्थितियों को जीतने की बात की है और टीम में काफी आत्मविश्वास है। डगआउट में शांत रहना काफी महत्वपूर्ण है और इसमें सपोर्ट स्टाफ ने काफी योगदान दिया है।’

ऐसा रहा इस मैच का अंत

गुजरात की टीम को आखरी ओवर में जीतने के लिए 22 रन चाहिए थे। उस समय क्रीज पर राहुल तेवतिया और राशिद खान मौजूद थे। आखिरी ओवर में मार्को यानसेन बॉलिंग करने आए। पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर 1 रन लिया।

ओवर की तीसरी गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं गया। पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने एक और छक्का जड़ दिया।ल अब आखिरी गेंद पर गुजरात की टीम को 3 रन चाहिए थे। राशिद खान ने आखिरी गेंद पर भी छक्का जड़कर इस मैच का शानदार अंत किया। इस तरह गुजरात की टीम ने जीत हासिल की।

Leave a comment

Your email address will not be published.