IPL 2022 : सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स औेर कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग के 47वें मैच में आमने सामने होंगी। गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपनी लगातार 5 मैचों की हार का रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करेगी। इन दिनों श्रेयस अय्यर का फॉर्म खराब देखा जा रहा है। मिडल ऑर्डर पर बैटिंग का मौका देने पर भी उनके प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया।

IPL 2022

IPL 2022 : प्लेऑफ की मंजिल दूर नज़र आती हुई

लगातार 5 हार के बाद अब केकेआर के लिए प्‍लेऑफ की मंजिल दूर नजर आ रही है। केकेआर के लिए सही संयोजन तय करना मुश्किल हो रहा है। इस बात को कप्‍तान अय्यर भी स्‍वीकार कर चुके हैं। पिछले मैच के बाद उन्‍होंने कहा था कि काफी बदलाव किए जा रहे हैं। सही संयोजन तैयार करना मुश्किल हो रहा है, क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हैं। हमें बेफिक्र बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

श्रेयस ने 36.25 की औसत से अभी तक 290 रन बनाए हैं, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें सहयोग नहीं मिल रहा है। वरुण चक्रवर्ती भी लय से भटके हुए नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में उन्‍हें बाहर कर दिया गया था।

सोमवार को मुकाबले में टिम साउदी, उमेश यादव और सुनील नरेन का राजस्‍थान के खिलाफ लक्ष्‍य शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को जल्‍दी पवेलियन भेजने का होगा। बटलर अब तक 70.75 औसत से 566 रन बना चुके हैं। राजस्‍थान काफी हद तक उन्‍हीं पर निर्भर है। कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। राजस्‍थान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है। हालांकि, पिछले मैच में ओस के कारण वे मुंबई इंडियंस को 159 रन का लक्ष्‍य हासिल करने से नहीं रोक पाए। युजवेंद्र चहल ने 13.68 की औसत से 19 विकेट लिये हैं और पर्पल कैप होल्‍डर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.