IND W vs SL W : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को उनकी ही घरेलू जमीन पर 3-0 से मात दी है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच आखिरी वनडे मुकाबला 7 जुलाई को हुआ था.

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई महिला टीम 216 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई. इस जीत के साथ महिला क्रिकेट टीम ने 3-0 से सीरीज अपने नाम की.

IND W vs SL W : पूजा और हरमन ने की शानदार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी सामान्य थी. 30 रन बनाने के बाद स्मृति मंधाना का विकेट गिर चुका था. इसके बाद ओपनर बल्लेबाज शफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया के बीच 59 रनो की साझेदारी के साथ भारतीय टीम आगे बढ़ रही थी. लेकिन 5 रनो के अंदर लगातर तीन विकेट गिरने से भारतीय टीम के पैर लड़खड़ा रहे थे.

89 रन पर दूसरा विकेट गिरा इसके बाद दीप्ती शर्मा का 1 रन और हरलीन देओल का 4 रन पर लगातार विकेट गिरा. जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जिम्मेदारी संभाली और 88 गेंदों का सामना करते हुए 75 रनों की पारी खेली. उनका साथ निभाते हुए पूजा वस्त्रकर ने भी अर्धशतक लगाया.इसलिए भारतीय टीम 255 रन बना पाई.

IND W vs SL W

IND W vs SL W : खतरनाक गेंदबाजी बनी हार का कारण

256 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 7 रन पर अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई. श्रीलंका के कप्तान चमारी अटापट्टू और नीलाक्षी ने क्रमशः 44 और 48 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिका.

भारत की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा विकेट 3 विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने चटकाए. मेघना सिंह और पूजा वस्त्रकर ने भी दो-दो विकेट लिए.

IND W vs SL W : हरमनप्रीत बनी प्लेयर ऑफ द सीरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस सीरीज में श्रीलंका की टीम (IND W vs SL W) को एक भी मैच नहीं जीतने दिया. भारतीय टीम ने पहला वनडे 4 विकेट से और दूसरा वनडे 10 विकेट से जीता. इस वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए हरमनप्रीत कौर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. इसके साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. इसके साथ ही पूजा वस्त्रकर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तीन अर्धशतक लगा दिए जो कि ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.