IND vs ZIM : भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसके दो मुकाबले खत्म हो चुके हैं. इन दोनों वनडे मुकाबलों में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की हैं और सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. तीसरे वनडे मुकाबले से पहले कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान केएल राहुल टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं. टीम में कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया गया था, लेकिन अभी तक उन्हें खेलने का कोई मौका नहीं.

इस लिस्ट में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी शामिल है. उनके अलावा एक और युवा ऑलराउंडर शाहबाज अहमद भीऐ से खिलाड़ी हैं, जिन्हें अब तक जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इन तीनों खिलाड़ियों ने अभी तक वनडे क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. राहुल त्रिपाठी और शाहबाज अहमद ने अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेला है, वहीं ऋतुराज गायकवाड ने केवल 9 T20 मुकाबले खेले हैं. अब देखना ये है कि क्या टीम मैनेजमेंट तीसरे मुकाबले में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगा या फिर बिना कोई मैच खेले ये तीनों खिलाड़ी भारत लौटेंगे.

IND vs ZIM

IND vs ZIM : शाहबाज अहमद को मौका मिल सकता है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का कहना है कि अगर ऋतुराज और राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा, तो फिर उन्हें जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर भारतीय स्क्वाड में भी शामिल नहीं था. ऐसा करना उनके साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी होगी. लेकिन मेरे हिसाब से शाहबाज अहमद को खेलने का मौका मिल सकता है.

जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर भारतीय टीम शुरुआती दो मुकाबले जीत चुकी हैं और अब उसकी नजर जिंबाब्वे को क्लीन स्वीप करने पर है. दोनों वनडे मुकाबलों में मेजबान टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. केएल राहुल ने युवा खिलाड़ियों को खेलने का बहुत मौका दिया है. इसलिए हो सकता है कि वह इन खिलाड़ियों में से किसी को खेलने का मौका दे सकें.

पहले मैच में सलामी बल्लेबाजी करने वाले शुभ्मन गिल ने जिंबाब्वे के दौरे पर कुछ खास कमाल नहीं किया हैं. वह सिर्फ पहले मुकाबले में ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए थे. लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं है. कप्तान केएल राहुल ने दूसरे वनडे मुकाबले में सलामी बल्लेबाजी की. लेकिन वह ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं पाए और केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसने आखिरी वनडे मुकाबले में वह एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे और अपनी फॉर्म में वापस लौटने की कोशिश करेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published.