IND vs ZIM : भारतीय टीम 18 अगस्त से जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इस बार केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया हरारे पहुंच भी चुकी है और तैयारियों में लग चुकी है. लेकिन जिंबाब्वे पहुंचकर भारतीय टीम को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. खिलाड़ियों को पूल में जाने से रोक दिया गया है. इसके अलावा नहाने के लिए भी कम पानी का इस्तेमाल करने को कहा गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हरारे में लोगों को पानी की समस्या झेलनी पड़ रही है और भारतीय खिलाड़ियों को भी इसके बारे में सूचना दे दी गई है. सभी खिलाड़ियों को पानी की कमी के बारे में बता दिया गया है. खिलाड़ियों को नहाने के लिए कम पानी इस्तेमाल करने की बात भी बताई गई है. इसके साथ ही उन्हें पूल के अंदर जाने से भी मना कर दिया गया है.

IND vs ZIM

IND vs ZIM : क्यों आई ये परेशानी?

हरारे के एक वाटर प्लांट से 20 लाख लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया जाता है. लेकिन इस वाटर प्लांट को लगभग 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है. इसलिए यहां पर पानी की समस्या हो रही है. जिंबाब्वे की राजधानी हरारे में लगभग 48 घंटे तक पानी की सप्लाई नहीं हो सकेगी. इसलिए पानी की समस्या से बचने के लिए हरारे स्पोर्ट्स क्लब ने और बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को पानी का कम इस्तेमाल करने के लिए कहा है. खिलाड़ियों को प्रैक्टिस सेशन के बाद कई बार नहाना पड़ता है. इस कारण उनके लिए पानी की कमी हो सकती है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) के लिए पहले शिखर धवन को कप्तान बनाया था. लेकिन बीसीसीआई ने फैसला बदलते हुए केएल राहुल को कप्तान बनाकर सभी को हैरान कर दिया. पहले चोटिल होने के कारण और बाद में कोरोना संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया था.

लेकिन अब एकदम फिट होने के बाद उन्हें जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है. आईपीएल 2022 के बाद केएल राहुल जिंबाब्वे दौरे पर पहली बार मैच खेलेंगे. वह चोट के कारण लगभग 2 महीने तक टीम से बाहर थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.