IND vs ZIM : भारतीय टीम जिंबाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए हरारे स्पोर्ट्स क्लब पहुंच चुकी है. इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. लेकिन इस सीरीज से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपणी भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है. लेकिन उन्होंने इस टीम में एक युवा खिलाड़ी को जगह नहीं दी है.

भारतीय चयनकर्ताओं ने जिंबाब्वे दौरे (IND vs ZIM) के लिए पहले 15 सदस्यों की भारतीय टीम को चुना था. इस टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई. लेकिन बाद में फिट हो जाने के कारण केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया गया और उन्हें इस टीम का कप्तान बना दिया गया. पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि केएल राहुल की टीम (IND vs ZIM) में वापसी होने के बाद शुभ्मन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि, ‘शुभ्मन गिल भारतीय टीम के लिए एक बड़ा सवाल बन सकते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन जिंबाब्वे के खिलाफ उन्हें ओपनर के रूप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. केएल राहुल की वापसी होने के बाद शिखर धवन के साथ वह सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. इस तरह दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन भी होगा.’

IND vs ZIM

IND vs ZIM : शिखर धवन ने दिलाई 3-0 से जीत

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करते हुए शिखर धवन ने भारतीय टीम को 3-0 से जीत दिलाई थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. आकाश चोपड़ा ने बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, ‘केएल राहुल वैसे तो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. लेकिन वह काफी समय से टीम से बाहर है इसलिए उन्हें ओपनर के रूप में खेलने की जरूरत है. उन्हें थोड़ा वक्त सेट होने के लिए चाहिए. इसलिए शुभ्मन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आ सकते हैं. ऐसे में भारतीय टीम में ईशान किशन को मौका नहीं देना चाहिए.

शुभम्न गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों वनडे मैचों में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए थे. तीसरे मैच में बारिश के कारण थोड़ी खलल पैदा हुई. इसलिए शुभम्न गिल शतक बनाने से केवल 2 रन चूक गए. इसके अलावा राहुल त्रिपाठी को भी टीम (IND vs ZIM) में खेलने का मौका मिलना चाहिए.

आकाश चोपड़ा के द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग इलेवन :- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभम्न गिल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

Leave a comment

Your email address will not be published.