IND vs SL : भारत को एशिया कप के सुपर 4 में एंट्री करने के बाद लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है. पहले पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया और कल श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया. इन दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इस दौरान भारत का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल कर बहुत बड़ी गलती कर दी है.

एशिया कप में खेले गए अंतिम दोनों मुकाबलों में रोहित शर्मा अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरे थे. श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) एक बार फिर गलत फैसला लेते हुए उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत को शामिल किया. ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. जिसके बाद वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और कल श्रीलंका के खिलाफ भी वह बल्ले से रन निकालने में नाकामयाब रहे.

IND vs SL

IND vs SL : लगातार हो रहे फ्लॉप

रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने मिलकर पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया. इस फैसले का हर्जाना उन्हें भुगतना पड़ा. श्रीलंका के खिलाफ ऋषभ पंत 13 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके पहले पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में भी ऋषभ पंत केवल 14 रन ही बना पाए थे. इसलिए वह लगातार रोहित शर्मा की आंखों में खटक रहे हैं.

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अभी तक 57 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने केवल 23.44 के एवरेज से 914 रन ही बनाए हैं. अभी तक टी20 क्रिकेट में केवल उन्होंने तीन बार ही हाफ सेंचुरी लगाई है. पाकिस्तान के खिलाफ गलत शॉट खेलकर आउट हुए ऋषभ पंत को देखकर रोहित शर्मा को भी गुस्सा आ गया था. इसलिए अगले मैचों में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में मौका दिया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.