IND vs SA T20 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से खेली जाने वाली पांच टी20 की सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने कोरोना के चलते दर्शकों पर जो पाबंदियां लगाईं थीं, वो अब हट चुकी हैं. इसका मतलब सीरीज में स्टेडियम पूरी दर्शक क्षमता से भरे रहेंगे. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा, मैच के 94 फीसदी टिकट बिक चुके हैं. अरुण जेटली स्टेडियम की क्षमता 35 हजार दर्शकों की है.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने कहा, ” भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टी20 के 94 फीसदी टिकट बिक चुके हैं. अब करीब 400-500 टिकट ही बचे हैं. लगभग 27,000 टिकट बिक्री के लिए रखे गए थे.”

IND vs SA T20

IND vs SA T20 : वरिष्ठ नागरिकों के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था

मनचंदा ने आगे कहा, “वरिष्ठ नागरिक स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए गोल्फ कार्ट का उपयोग कर सकते हैं. कोविड-19 की स्थिति हालांकि नियंत्रण में है, लेकिन डीडीसीए ने दर्शकों से खाने-पीने के अलावा हर समय मास्क पहनने का अनुरोध किया है. हमारे कर्मचारियों का नियमित रूप से कोरोने के लिए परीक्षण किया जा रहा है. हम दर्शकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का अनुरोध करते हैं.”

IND vs SA T20 सीरीज बायो-बबल में नहीं खेली जाएगी, पिछले 2 साल में ऐसा पहली बार होने जा रहा जब भारत में कोई सीरीज बिना बायो-बबल के खेली जाएगी. आईपीएल 2022 बायो-बबल में खेला गया था और स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या भी लीग स्टेज के दौरान सीमित रखी गई थी. लेकिन प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान पाबंदियां हटा दी गईं थीं, इसी कारण अहमदाबाद में हुए आईपीएल के फाइनल में 1 लाख से भी अधिक दर्शक पहुंचे थे.

IND vs SA T20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 –9 जून, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

दूसरा टी20 – 12 जून, बाराबती स्टेडियम, कटक

तीसरा टी20 – वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम

चौथा टी20– सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट

पांचवां टी20 – एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू

Leave a comment

Your email address will not be published.