IND vs SA : साउथ अफ्रीका ने कटक में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भी भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इस सीरीज में यह भारत की लगातार दूसरी हार है। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने लगातार 12 T20 इंटरनेशनल में जीतने के बाद दो मैच गवां दिए हैं।

बल्लेबाज नहीं बना पाए बड़ा स्कोर:- भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की जिसमें 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को मात्र 149 रनों का लक्ष्य दिया। बल्लेबाजी के दौरान सुरेश अय्यर ने 40 रन बनाए और दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

IND vs SA

IND vs SA : साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 46 गेंदों पर 7 चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। उनकी तूफानी बल्लेबाजी के कारण ही दक्षिण अफ्रीका यह मैच जीत पाई।

पंत ने इसे बताया हार का जिम्मेदार:- टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्होंने काफी कम रनों का लक्ष्य दिया है जिससे कि दक्षिण अफ्रीका यह मैच आसानी से जीत पाई।

ऋषभ पंत ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “हमने 10-15 रन काम बनाए। भुवनेश्वर और बाकी तेज गेंदबाजों ने पहले 7-8 ओवर में शानदार गेंदबाजी की लेकिन दूसरे चरण में हमने गेंदबाजी अपनी योजनाओं के अनुसार नहीं की। दूसरे चरण में हमें विकेट चाहिए थे, लेकिन हम विकेट नहीं निकाल सके। साउथ अफ्रीका की टीम ने सच में अच्छी बल्लेबाजी की। हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, उम्मीद है कि अगले मैच में सुधार करेंगे। हमें अब बाकी बचे सभी तीनों मैच जीतने होंगे।”

Leave a comment

Your email address will not be published.