IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। शुरुआती दो मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीत लिया और सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। इसके साथ ही भारतीय टीम 0-2 से पिछड़ गई। लेकिन भारतीय टीम ने खेल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरा मैच जीत लिया। तीसरा मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला था। तीसरा मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में हुआ। जिसमें भारतीय टीम ने 48 रन से जीत दर्ज की।

दक्षिण अफ्रीका और भारत (IND vs SA) के बीच चौथा मुकाबला भी भारत के लिए करो या मरो वाला ही था। यह चौथा मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मैच में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की शानदार साझेदारी के कारण भारतीय टीम यह मैच जीत गई। भारतीय टीम ने यह मैच 82 रन से जीता। आप दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर है। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच इस सीरीज का फैसला करेगा कि ट्रॉफी किसके पास जाती है। लेकिन चौथे मुकाबले में हर्षल पटेल ने डेविड मिलर को क्लीन बोल्ड करके माहौल बना दिया।

IND vs SA

 

IND vs SA : ऐसा रहा चौथा मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। यह निर्णय उनके गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर में सही साबित कर दिया। पहले कुछ ओवरों में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर पूरी तरह दबाव बना रखा था। लेकिन अंत मे हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। साउथ अफ्रीका ने पहले 10 ओवर में ही 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद 11 वां ओवर करने आए हर्षल पटेल ने इनफॉर्म खिलाड़ी डेविड मिलर को क्लीन बोल्ड करके साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दे दिया। आपको बता दें हर्षल पटेल की यह एक शानदार गेंद की जिसे डेविड मिलर समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.