IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका से 7 विकेट की करारी हार मिली। भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 211 रन बनाए। लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इस तरह साउथ अफ्रीका इस सीरीज में 1-0 की बढ़त से आगे है।

पहले मैच में कुल इतनी बाउंडरी लगी:- पहले भारतीय बल्लेबाजों ने बैटिंग करते हुए कुल 14 छक्के और 16 चौके लगाए। इनमें से 11 चौक के सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने लगाए। 48 गेंदों पर उन्होंने 11 चौकों और छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने डेविड मिलर और रस्सी वैन के अर्धशतक के दम पर जीत हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मुकाबले में 17 चौके और 14 छक्के लगाए।

IND vs SA : ईशान ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

इशान किशन ने भारतीय टीम के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। उनकी स्ट्राइक रेट 158.33 की थी। 13 ओवर में आउट होने से पहले उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए थे।

इन खिलाड़ियों ने दिलाई दक्षिण अफ्रीका को जीत:- रस्सी वैन ने 46 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 76 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही डेविड मिलर ने 31 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों की दक्षिण अफ्रीका यह मैच जीत पाई।

IND vs SA

IND vs SA : हार्दिक पांड्या ने की घिनौनी हरकत

इस मैच में दिनेश कार्तिक आखिरी में खेलने आए और वह 2 बॉल खेलकर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने स्ट्राइक नहीं दी। हार्दिक पांड्या की इस हरकत पर क्रिकेट फैंस भड़क गए और हार्दिक को अपने सीनियर्स की इज्जत करने की सलाह दी थी।

IND vs SA : जाने आखिरी ओवर का हाल:- भारतीय टीम के बल्लेबाजी के समय आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर बोला नहीं यॉर्कर डाली, जिसे हार्दिक पांड्या ने डिफेंड किया और वह गेंद डीप मिडविकेट की तरफ गई। हैरान करने वाली बात यह रही कि हार्दिक पांड्या ने रन लेने से मना कर दिया और दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक नहीं दी। हार्दिक ने 11 बॉल पर 29 रन बना लिए थे, जबकि दिनेश कार्तिक नए बल्लेबाज के रूप में आए थे और उन्होंने मात्र दो बॉल ही खेली थी।

फैंस ने दी सीनियर्स की इज्जत करने की सलाह:- हार्दिक पांड्या की स्ट्राइक ना देने वाली हरकत क्रिकेट फैंस को पसंद नहीं आई। क्योंकि स्ट्राइक ना देने के बाद भी वह आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना सके। एक ट्विटर यूजर ने लिखा- हार्दिक पांड्या का यह बुरा व्यवहार है। उन्होंने दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक नही दी। वह सीनियर्स की इज्जत करना नही जानते।

आशीष नेहरा ने भी लगाई लताड़:- हार्दिक पांड्या की हरकत से न सिर्फ फैंस बल्कि उनकी आईपीएल टीम के कोच आशीष नेहरा भी नाराज हो गए। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “उसे आखिरी गेंद के पहले रन ले लेना चाहिए था। दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक था, मैं नहीं।”

Leave a comment

Your email address will not be published.