IND vs SA : दोस्तों अब एशिया कप खत्म हो गया है तथा भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक वनडे सीरीज भी खेलनी है उसके अलावा दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ दो T20 सीरीज खेलनी है। अभी बीसीसीआई के सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शिखर धवन को भारत का कप्तान बनाया जा सकता है तथा वे सभी खिलाड़ी जो T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा है उन्हें आराम दिया गया है। वीवीएस लक्ष्मण को राहुल द्रविड़ की जगह टीम का कोच बनाया जा सकता है। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

इस बार का T20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के द्वारा की जा रही है। टी-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण में जाने के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। इससे पहले भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के साथ तीन टी-20 मैच तथा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जो कि 28 सितंबर से शुरू होंगे। पहला T20 मैच तिरुवंतपुरम में दूसरा 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में तथा तीसरा 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। T20 सीरीज खत्म होने के बाद वनडे सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू होगी जिसमें कप्तानी शिखर धवन कर सकते हैं। वनडे सीरीज 11 अक्टूबर तक खेली जाएगी।

IND vs SA

IND vs SA : शिखर धवन की कप्तानी

शिखर धवन को पहली बार कप्तान नहीं बनाया जा रहा है वह कई मौकों पर भारतीय टीम की कमान संभाल चुके हैं। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कप्तानी की थी और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी कप्तानी कर चुके हैं और इसके अलावा जिंबाब्वे में भी पहले उन को कप्तान बनाया गया था लेकिन बाद में शिखर धवन की जगह है केएल राहुल को कप्तानी सौंप दी गई।

T20 World Cup के लिए भारत को टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल।

Leave a comment

Your email address will not be published.